unauthorized colony

पानीपत रोड पर दो एकड़ की अवैध कॉलोनी को तोड़ा

सोनीपत

पानीपत रोड पर कुछ कॉलोनाइजर द्वारा अवैध कॉलोनी में प्लाटिंग की जा रही थी। कुछ लोगों ने भवन निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया था। मंगलवार को प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए भवन निर्माण कार्य बंद करा दिया। जिन लोगों ने प्लाटों की डीपीसी और चारदीवारी की हुई थी, उसे जेसीबी से गिरा दिया। कार्रवाई कराने के लिए नायब तहसीलदार सतीश कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।

डीटीपी सोनीपत अरविंद्र ढुल के मुताबिक पानीपत रोड पर लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास अवैध कॉलोनी में प्लाटिंग और भवन निर्माण शुरू होने की शिकायत मिली थी। शिकायत पर कार्रवाई की गई है। अवैध कॉलोनी करीब दो एकड़ में काटी जा रही थी। अवैध कॉलोनी में जिन लोगों ने भी भवन निर्माण कार्य शुरू किया था, उसे बंद करा दिया है। अब वहां पर कोई भी भवन निर्माण कार्य नहीं चल रहा है।

कंट्रोल एरिया में अवैध भवन निर्माण पर रोक

नगर परिषद ने पिछले दिनों डीटीपी कार्यालय को पत्र लिखकर शहर में कंट्रोल एरिया में कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कॉलोनी काटने की सूचना दी थी। साथ ही कार्रवाई करने की सिफारिश की थी। जिससे अवैध कॉलोनी को विकसित होने से रोका जा सके। अवैध कॉलोनी में भवन बनने के बाद लोग नगर परिषद से पानी निकासी की व्यवस्था और गली का निर्माण कराने की मांग करते हैं।

कंट्रोल एरिया में शामिल क्षेत्र

गोहाना क्षेत्र में हाईवे पर सैनीपुरा से माहरा गांव के पास तक, सोनीपत रोड पर बडौता तक और खानपुर रोड पर गामड़ी गांव की सीमा के नजदीक तक के एरिया को कंट्रोल एरिया घोषित किया हुआ है। कंट्रोल एरिया में डीटीपी से मंजूरी लेकर ही जमीन पर भवन निर्माण या फिर प्लाटिंग की जा सकती है।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *