sonipat ncr know how haryana bjp mlas got relief after the announcement of sanyukt kisan morcha

Kisan Andolan: जानिये- कैसे संयुक्त किसान मोर्चा के एलान के बाद हरियाणा के BJP विधायकों को मिली राहत

कुंडली राजनीति विशेष सोनीपत

संयुक्त किसान मोर्चा ने शुक्रवार को कुंडली बॉर्डर पर बैठक की। बैठक शनिवार को हरियाणा के भाजपा विधायकों के आवास पर होने वाले प्रदर्शन को लेकर विचार-विमर्श किया गया। साथ ही बैठक में स्पष्ट किया गया कि कृषि कानून के विरोध में आंदोलन करने वाले अब किसी भी नेता के निजी कार्यक्रम का विरोध नहीं करेंगे, बल्कि उनके सरकारी कार्यक्रमों का विरोध किया जाएगा। इससे हरियाणा के साथ-साथ पंजाब के भाजपा एमएलओ को बड़ी राहत मिली है।

गुरनाम सिंह और राकेश टिकैत देंगे गिरफ्तारी
बैठक में मोर्चा के नेताओं ने कहा कि सरकार किसानों को छेड़ने का काम कर रही है। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए युद्धवीर सिंह, गुरनाम सिंह चढ़ूनी आदि ने कहा कि हरियाणा में सरकार आंदोलनकारियों को जान-बूझकर छेड़ने का काम कर रही है। इसे लेकर मोर्चा सतर्क है। युद्धवीर सिंह ने कहा कि शनिवार को टोहाना में आंदोलनकारियों पर मुकदमे दर्ज करने व गिरफ्तारी के विरोध में गुरनाम सिंह और राकेश टिकैत गिरफ्तारी देंगे।

संपूर्ण क्रांति दिवस के मौके भाजपा  नेताओं के घर जलाई जाएंगी कृषि कानून की प्रतियां
युद्धवीर सिंह और गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि आंदोलन को लेकर देश के साढ़े छह लाख गांवों में मोर्चा के नेता जाएंगे। इसकी शुरुआत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से होगी। उन्होंने कहा कि आंदोलनकारी किसी नेता के निजी कार्यक्रमों का कोई विरोध नहीं करेंगे। उन्होंने बताया कि शनिवार को संपूर्ण क्रांति दिवस के मौके पर भाजपा नेताओं के घरों के बाहर कृषि कानूनों की प्रतियां जलाईं जाएंगी। छह जून को मंदसौर में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम रखा गया और पन्ना सिंह, बहादुर सिंह का शहीदी दिवस मनाया जाएगा।

डीएसपी व इंस्पेक्टर के नेतृत्व में तैनात रहेगी कंपनी

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भाजपा नेताओं के घरों के बाहर प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस मुस्तैद हो गई है। पुलिस ने भाजपा के सांसद रमेश कौशिक, विधायक मोहनलाल व निर्मल चौधरी के आवास के साथ ही भाजपा कार्यालय व जजपा कार्यालय के बाहर डीएसपी व इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात करने का निर्णय लिया है।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *