sonipat ncr coronavirus infected will get money

सोनीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत एनसीआर के छह जिलों में कोरोना संक्रमितों को मिलेगा पैसा, जानिए पूरी डिटेल

दिल्ली एनसीआर फरीदाबाद सोनीपत स्वास्थ्य

दिल्ली से सटे हरियाणा के सोनीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद, महेंद्रगढ़ समेत एनसीआर के सभी जिलों के कोरोना संक्रमितों के लिए राहत भरी खबर है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना संक्रमितों के लिए एक बड़ी राहत भरी घोषणा की है कि अब हरियाणा में कोरोना संक्रमित लोगों को सरकार की ओर से आर्थिक मदद मिलेगी। हालांकि इसमें कुछ नियम हैं जिसके तहत ही यह पैसे मिलेंगे। इसमें सामान्य परिवार के लिए अगल वर्ग है वहीं बीपीएल परिवार से कोई अगर संक्रमित हो जाता है तो उसके लिए अगल वर्ग है जिसके तहत उसे पैसे मिलेंगे। आइए विस्तार से जानते हैं कि किस वर्ग को कितने पैसे मिलेंगे।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने बुधवार को यह बताया कि कोरोना संक्रमितों के स्वाथ्य का खयाल रखने के लिए सरकार तत्पर है। इसके लिए आर्थिक मदद का प्लान बनाया गया है जिसमें निजी अस्पतालों में भर्ती होने वाले बीपीएल परिवारों के लोगों को प्रति व्यक्ति रोजाना पांच हजार रुपये के हिसाब पैसे मिलेंगे। इसमें सात दिन के लिए कुल 35 हजार रुपये दिए जाएंगे।

होम आइसोलेशन वालों के लिए भी है पैसे का प्रावधान

वहीं दूसरी अहम बात यह है कि इसी तरह घर पर इलाज कराने वाले बीपीएल कोरोना संक्रमितों को दवाइयों के लिए एकमुश्त पांच हजार रुपये दिए जाएंगे।

बीपीएल के अलावा सामान्य परिवार के लोगों को भी मिलेगा लाभ

बता दें कि सरकार की योजना के मुताबिक बीपीएल के अलावा सामान्य परिवारों के लिए भी सरकार खास प्लान लेकर आई है। इसमें संक्रमितों को निजी अस्पतालों में दाखिल होने पर एक हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से सप्ताह के लिए दिए जाएंगे सात हजार रुपये दिए जाएंगे। यह सारी जानकारी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की एक घोषणा के जरिए जनता के सामने रखा है।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *