sonipat ncr accused sarvajeet singh sent to seven days police custody by court in singhu border murder case

Kisan Andolan: कुंडली बार्डर पर युवक की बेरहमी से हत्या करने वाला निहंग 7 दिन के पुलिस रिमांड पर

कुंडली सोनीपत

कुंडली में बर्बरतापूर्ण तरीके से शुक्रवार को युवक लखबीर की हत्या करने के आरोपित निहंग को पुलिस ने रिमांड पर लिया है। उसको दोपहर में दो बजे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसको सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। निहंग सरबजीत को कड़ी सुरक्षा में पेश किया गया। उसको लेकर सीआइए की टीम न्यायालय पहुंची थी। रिमांड मिलने के बाद उसको पुलिस पूछताछ के लिए साथ लेकर निकल गई।

पेशी के दौरान न्यायालय परिसर छावनी बना रहा। पुलिस ने न्यायालय को बताया कि जिस प्रकार नृशंस तरीके से हत्या की गई है, उसमें कई तरह के हथियारों का प्रयोग हुआ है। अभी तक सरबजीत ही एकमात्र गिरफ्त में आया आरोपित है। ऐसे में उससे महत्वपूर्ण जानकारी ली जानी है।

कुंडली बार्डर पर आंदोलन स्थल के पास युवक की हत्या शुक्रवार को कर दी गई थी। हत्या का आरोप निहंगों पर लगा था। युवक पर धार्मिंक ग्रंथ से बेअदबी करने का आरोप लगाकर उसकी बेरहमी से काट-काटकर व पीटकर हत्या की थी। आरोपितों ने इसके वीडियो भी बनाकर वायरल किए थे। युवक की बेरहमी से हत्या करने और बेरीकेड्स पर लटकाने का वीडियो वायरल होते ही पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों में हडकंप मच गया था। दोपहर में एडीजीपी संदीप खिरवार, डीसी ललित सिवाच और एसपी जशनदीप सिंह रंधावा भारी पुलिस बल के साथ कुंडली थाने में पहुंच गए थे। वह देर रात तक वहीं पर कैंप किए थे। हत्या करने के आरोपिताें की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीम लगाई गई थीं।

अधिकारियों का प्रयास था कि बिना माहौल बिगाड़े आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाए। पुलिस बल प्रयोग करने के पक्ष में नहीं थी। निहंगों के बीच जाकर वीडियो में दिख रहे आरोपिताें की पहचान करने का साहस अफसर नहीं जुटा सके। इसके चलते डीएसपी मुख्यालय वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम लगाई गई। सुरक्षा के चलते सीआइए की टीम बैकअप में साथ रही। घटना के करीब 14 घंटे बाद शाम को निहंग सरबजीत सिंह ने पुलिस टीम के सामने शुक्रवार शाम को सरेंडर कर दिया।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *