sonipat local news

मुख्यमंत्री ने 27.77 करोड़ की योजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास

सोनीपत

सोनीपत : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से जिले की 27 करोड़ 77 लाख 42 हजार की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। लघु सचिवालय के सभागार में इसका सीधा प्रसारण किया गया, जिसमें स्थानीय अधिकारियों के साथ-साथ सांसद और विधायक भी सम्मिलित हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने भविष्य की योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गन्नौर में स्थापित की जा रही भारतीय अंतरराष्ट्रीय बागवानी मार्केट (आइआइएचएम) को शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा और रेल कोच फैक्ट्री का निर्माण कार्य भी शीघ्र पूर्ण हो जाएगा।

उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम में स्थानीय स्तर पर अधिकारियों-कर्मचारियों को संबोधित करते हुए सांसद रमेश कौशिक ने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट करते हुए कहा कि सोनीपत ने विकास को नई दिशा प्रदान की है। उन्होंने बताया कि संसदीय क्षेत्र में 40 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात दिलाई है, जिनमें कुछ परियोजनाएं पूर्ण हो चुकी हैं। गन्नौर में स्थापित की जा रही रेलवे कोच फैक्ट्री का निर्माण कार्य अति शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। इस दौरान उपायुक्त ललित सिवाच ने मुख्यमंत्री व सांसद का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आधारशिला रखी गई परियोजना का निर्माण कार्य भी निर्धारित समयावधि में पूरा करवाया जाएगा। इस अवसर पर गन्नौर की विधायक निर्मल चौधरी, अतिरिक्त उपायुक्त अशोक कुमार बांसल, एसडीएम शशि वसुंधरा, नगराधीश जितेंद्र जोशी, एसडीएम डा. अनमोल, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त सुभाषचंद्र, बीपीएस मेडिकल कालेज खानपुर कलां के निदेशक डा. राजीव महेंद्रू, बीपीएस महिला विश्वविद्यालय खानपुर कलां की कुलपति डा. सुषमा यादव, एक्सईएन पंकज गौड़, एक्सईएन भूपेंद्र सिंह, डा. दिनेश छिल्लर आदि मौजूद थे।

—-

इन विकास परियोजनाओं की सौगात :

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोनीपत की छह विकास परियोजनाओं को लोकार्पित किया। इनमें 38 लाख 75 हजार रुपये की लागत से नवनिर्मित सब-हेल्थ सेंटर गामड़ी, 34 लाख 95 हजार रुपये की लागत से बनाये गये सब हेल्थ सेंटर न्यात, 3.60 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) जाखौली, राजीव गांधी एजुकेशन सिटी में 7.43 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित फायर स्टेशन, भक्त फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय खानपुर कलां में 10 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित किये गये स्पो‌र्ट्स कांपलेक्स और बीपीएस मेडिकल कालेज खानपुर कलां में 90 लाख 72 हजार रुपये की लागत से स्थापित पीएसए आक्सीजन प्लांट (1000 एलपीएम की क्षमता) शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने लघु सचिवालय, सोनीपत के परिसर में ईवीएम व वीवीपैट के उचित रखरखाव के लिए 5.10 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले गोदाम की आधारशिला भी रखी।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *