sonipat-local-news

वाहन चोरों को लेकर गंभीर हो जाएं एसएचओ: एसपी

सोनीपत

सोनीपत : एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि केवल अपराधियों को पकड़कर न्यायिक हिरासत में भेजना ही पुलिस का काम नहीं है। मजबूत साक्ष्य जुटाकर अपराधियों को सजा दिलाना भी पुलिस की प्राथमिकता है। जांच में खानापूर्ति बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मजबूत साक्ष्य जुटाकर न्यायालय में प्रस्तुत करें, जिससे अपराधियों को जल्द और कड़ी सजा दिलाई जा सके। वह बुधवार को अपराध समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महिलाओं से संबंधित अपराधों में हर हाल में दो महीने में जांच पूरी कर साक्ष्य न्यायालय के समक्ष जाएं। इसी प्रकार गंभीर अपराधों ने गहनता से जांच की जाए। अपराधियों को कम सजा मिलना और सजा मिलने में देरी होना या साक्ष्यों के अभाव में छूट जाना पुलिस की नाकामी मानी जाएगी। वाहन चोरी को लेकर सभी एसएचओ गंभीर हो जाएं। आफिस छोड़कर वह गश्त पर निकलना शुरू कर दें। पेट्रोलिग बढ़ जाने से अपराध स्वत: नियंत्रित हो जाएगा। एसपी ने कहा कि पैरोल और जमानत पर आए बदमाशों की नियमित निगरानी करें। पुरानी रंजिश के मामलों को लेकर लगातार समीक्षा करते रहें। अवैध हथियारों और मादक पदार्थों की निगरानी को प्राथमिकता पर रखें। वाहन चेकिग करें, लेकिन बुजुर्ग व महिलाओं को परेशान नहीं किया जाए।

अब गावों में होगी वाहन चेकिग –

पुलिस अब गांवों में चलने वाले वाहनों के कागजात चेक करेगी। एसपी ने इसको लेकर विशेष निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि चोरी के वाहनों को ग्रामीण क्षेत्रों में सस्ते में बेच दिया जाता है। वहां पर चोरी के वाहन आसपास घूमने और खेतों पर जाने के काम आते हैं। ऐसे में पुलिस उनकी पड़ताल नहीं कर पाती है। ग्रामीण क्षेत्रों में चलने वाले, सस्ते में बिकने वाले और खरीदकर घरों पर खड़े कर दिए गए वाहनों के कागजात चेक करने को रोजाना सुबह अभियान चलाया जाए।

मास्क चेकिग को बढ़ाया जाए

एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिया है कि बिना मास्क घूमने वालों के चालान काटने में तेजी लाई जाए। नाका प्वाइंट के अलावा बाजारों में रोजाना अचानक मास्क चेकिग अभियान चलाया जाए। एसआइ और एएसआइ को मास्क के चालान का लक्ष्य दिया जाए। बिना मास्क घूमने वालों से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है। क्राइम मीटिग में एएसपी, सभी डीएसपी, एसएचओ और जांच अधिकारी शामिल रहे।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *