sonipat-crime-news

Sonipat Jeweler Loot Case: चार मिनट 20 सेकेंड में लूट ले गए 19 लाख के आभूषण, पुलिस जांच में जुटी

गोहाना सोनीपत

Sonipat Jeweler Loot Case : शुक्रवार को दिनदहाड़े शहर में गुढ़ा चंगी के निकट सोहन ज्वेलर्स शोरूम के मालिक से हथियारों के बल पर 19 लाख रुपये के आभूषण लूट लिए गए। चार बदमाशों ने चार मिनट 20 सेकेंड में वारदात को अंजाम दिया। ज्वेलर्स से तिजोरी खुलवाकर बदमाशों ने बैग में 250 ग्राम सोने और आठ किलोग्राम चांदी के आभूषण भर लिए। ज्वेलर्स से अंगुलियों में पहनी तीन अंगुठियां और गले से सोने की चेन भी छीन ली। चारों बदमाश बिना नंबर प्लेट की मोटरसाइकिल पर गुढ़ा चुंगी की तरफ फरार हो गए। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

ज्वेलर्स ने आर्डर पर ग्राहकों के तैयार कर रखे थे आभूषण

शहर में बरोदा-महम रोड के बीच के संपर्क मार्ग पर सोहनलाल उर्फ सोनू ने सोहन ज्वेलर्स के नाम से शोरूम बना रखा है। शोरूम के ऊपर उनका मकान है। दोपहर को सोहनलाल शोरूम पर अकेले बैठे थे। तीन बजकर दस सेकेंड पर चार बदमाश बिना नंबर प्लेट की स्पलेंडर मोटरसाइकिल को बाहर खड़ी करके शोरूम में घुसे। उन्होंने कपड़ों से चेहरे ढक रखे थे। तीन बदमाशों ने सोहनलाल पर हथियार तान दिए और गोली मारने की धमकी दी। चौथा बदमाश हाथ में बैग लिए हुआ था। ज्वेलर्स से चाबी लेकर बदमाशों ने तिजोरी खोलने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुए। बदमाशों ने दबाव डाल कर सोहनलाल से तिजोरी खुलवाई और उसमें रखे सोने व चांदी के आभूषण बैग में भर लिए।

सोहनलाल ने अंगुलियों में पहली तीन अंगूठी व गले से सोने की चेन भी लूट। शोरूम के गल्ले में रखे करीब छह-सात हजार रुपये लिए। बदमाश तीन बजकर चार मिनट और 30 सेकेंड पर फरार हो गए। डीएसपी सतीश गौतम, शहर थाना प्रभारी सवित मौके पर पहुंचे और घटना के बारे में ज्वेलर्स से जानकारी जुटाई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। लूट के समय एक बदमाश के चेहरे से पकड़ा हट गया था।

जैसा की सोहनलाल ने बताया

मैंने कहा रहम करो बर्बाद हो जाऊंगा, उन्होंने कहा दूर हो जा गोली मार देंगे बदमाशों ने दबाव डाल कर तिजोरी खुलवा ली। तिजोरी से आभूषण बैग में भरने लगे। मैंने कहा कि ग्राहकों के आर्डर पर आभूषण तैयार किए गए हैं। कुछ तो छोड़ दो, रहम करो नहीं तो मैं बर्बाद हो जाऊंगा। बदमाशों ने उसकी एक दलील न सुनी बल्कि धमकी दी दूर हो जा गोली मार देंगे। ज्वेलर्स दोबारा उसने बातचीत नहीं कर पाया।

पहले शोरूम की रेेकी करने का अनुमान

बदमाश पूरी तैयारी करके शोरूम में लूट करने पहुंचे। उन्होंने हथियारों के साथ बैग ले रखा था। पुलिस का अनुमान है कि बदमाशों ने पहले शोरूम की रेकी की और उसके बाद वारदात को अंजाम दिया। गुढ़ा रोड पर तीन निजी स्कूल हैं और उनमें हजारों बच्चे पढ़ते हैं। बदमाशों ने स्कूलों की छुट्टी होने के बाद वारदात को अंजाम दिया। उस समय रोड पर भीड़ कम हो जाती है।

छापेमारी जारी 

लूट के मामले में ज्वेलर्स की शिकायत पर जांच शुरू कर दी गई है। आरोपितों को पकडऩे के लिए टीमें गठित की गई हैं। लगातार छापेमारी की जा रही है।

सवित, प्रभारी, शहर थाना गोहाना 

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *