वाहन चालकों की सुरक्षा को ड्रेन की पटरी के साथ बनेगी दीवार

गोहाना सोनीपत

गोहाना : शहर में ड्रेन आठ की पटरी पर निर्माणाधीन रोड के साथ वाहन चालकों की सुरक्षा के लिए दीवार बनाई जाएगी। नगर परिषद ने ड्रेन की पटरी के साथ दीवार बनाने का काम शुरू करवा दिया है। रोड और दीवार बनाने पर करीब 14 करोड़ रुपये खर्च होंगे। दीवार बनने से वाहन चालक सुरक्षित सफर कर सकेंगे।

नगर परिषद मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार शहर में ड्रेन आठ की पटरी पर रोड बनवा रही है। ड्रेन की गहराई करीब 25 फुट है। अधिक ऊंचाई होने से पटरी की मिट्टी का कटाव होने पर रोड धंसने की अधिक संभावना है। चालकों से जरा सी चूक होने पर वाहन ड्रेन में गिरने की संभावना है। नगर परिषद रोड और वाहन चालकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पटरी के साथ दीवार बनाएगी। पहले चरण में ड्रेन आठ पर रोहतक रोड और सोनीपत रोड स्थित पुलों के बीच में पटरी के साथ दीवार बनाई जाएगी। दीवार करीब 25 फुट ऊंची होगी। 20 फुट ऊंची दीवार ड्रेन की सतह तक बनाई जाएंगी और उसके बाद पांच फुट ऊंची दीवार रोड के साथ बनेगी। पूरी दीवार कंकरीट की बनाई जाएगी। दीवार बनाए जाने के बाद मिट्टी का कटाव नहीं होगा। वाहनों के ड्रेन में उतरने की संभावना भी कम होगी। दूसरे चरण में महमूदपुर की तरफ पटरी पर बनाया जाएगा रोड

नगर परिषद दूसरे चरण में पानीपत चुंगी से महमूदपुर रोड के पुल तक ड्रेन आठ की पटरी पर रोड बनाएगी। यहां भी पटरी के साथ दीवार बनाई जाएगी। दूसरे चरण के हिस्से में ड्रेन की जमीन को लेकर विवाद है। नगर परिषद दोनों में से जिस पटरी पर विवाद नहीं होगा उस पर रोड बनाएगी।

ड्रेन आठ की पटरी पर रोड व दीवार बनाने के कार्य पर करीब 14 करोड़ रुपये खर्च होंगे। एक साल में काम पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। ड्रेन पर रोड तैयार होने के बाद शहर में बस स्टैंड व फव्वारा चौक के निकट जाम नहीं लगेगा।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *