sonipat gohana news

हाईवे के डिवाइडर को तोड़कर बना दिए अवैध कट

गोहाना सोनीपत

गोहाना: पानीपत-रोहतक हाईवे पर गोहाना क्षेत्र में लोगों ने कई जगह डिवाइडर को तोड़ कर अवैध कट बना दिए हैं। अवैध कटों से दोपहिया वाहन ही नहीं बल्कि बड़े वाहन भी गुजरते नजर आते हैं। इससे हादसे की आशंका बनी रहती है। हाईवे पर दौड़ने वाले वाहनों के चालकों को सचेत करने के लिए अवैध कटों के पास साइन बोर्ड नहीं लगाए गए हैं।

पानीपत-रोहतक हाईवे का करीब 25 किलोमीटर लंबा हिस्सा गोहाना उपमंडल के गांवों से गुजरता है। गोहाना में हाईवे गांव रुखी से शुरू होकर चिड़ाना तक है। खेतों की तरफ जाने वाले कच्चे रास्तों, पेट्रोल पंपों और ढाबों के निकट हाईवे के डिवाइडर को तोड़ कर लोगों ने अवैध कट बनाए हैं। इन कटों से रोजाना मोटरसाइकिल, स्कूटी, ट्रैक्टर व कार गुजरती देखी जा सकती हैं। कई बार तो ट्रक भी इस कटों से निकलते हैं। कृषि कानून विरोधी आंदोलन में आंदोलनकारियों द्वारा सोनीपत में जीटी रोड पर कुंडली के निकट धरना दिया जा रहा है। इसके चलते पानीपत-रोहतक हाईवे पर वाहनों का दबाव बढ़ा है। हाईवे पर तेज गति में वाहन दौड़ते हैं और अवैध कट से कब वाहन आ आए इसका चालक को अंदाजा नहीं होता है। अचानक वाहन सामने आने से हाईवे पर हादसे की आशंका बनी रहती है। हाईवे पर एजेंसी की गाड़ी गश्त करती है लेकिन डिवाइडर तोड़ने वालों पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। हाईवे पर रोहतक की तरफ रेलवे लाइन के निकट, गांव रुखी से पहले, गांव सिरसाढ़ के निकट और अन्य जगहों पर अवैध कट बनाए गए हैं।

उपायुक्त और गोहाना के एसडीएम ने करीब छह माह पहले नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया के अधिकारियों को अवैध कटों को बंद करने के निर्देश दिए थे। तब हाईवे के अधिकारियों ने इन कटों को बंद करवा दिया था। लोगों ने दोबारा से डिवाइडर तोड़ कर अवैध कट बना दिए हैं।

——–

नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया के अधिकारियों को निर्देश देकर हाईवे के कटों को बंद करवाया गया था। दोबारा बनाए गए अवैध कटों को बंद करवा दिया जाएगा।

आशीष वशिष्ठ, एसडीएम, गोहाना

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *