sonipat corona news

जिले में 25 दिन बाद आई अच्छी खबर

ब्रेकिंग न्यूज़ विशेष सोनीपत स्वास्थ्य

सोनीपत : कोरोना संक्रमण को लेकर जिले में 25 दिन बाद अच्छी खबर आई है। संक्रमितों का आंकड़ा 50 से नीचे पहुंचने के साथ ही संक्रमण से एक भी मौत नहीं हुई है। साथ ही रिकवरी दर भी बढ़कर 97.87 फीसद पर पहुंच गया है। शुक्रवार को जिले में 244 लोगों ने कोरोना को मात दी। फिलहाल 1,006 सक्रिय मरीज हैं।

अब तक जिले में कुल 46,856 कोरोना के मरीज मिले हैं। इनमें से 45,617 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 233 की मौत हो चुकी है। जिला में मृत्यु दर 0.49 है। कोरोना संक्रमण से प्रभावित मरीजों को अस्पताल में इलाज मुहैया कराने के साथ-साथ होम आइसोलेशन में भी रखा जा रहा है। फिलहाल 743 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। उन्हें किट उपलब्ध कराया जा रहा है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर अंकुश लगाने के लिए जांच और इलाज पर ज्यादा फोकस किया गया। फिलहाल जिले में औसतन चार हजार टेस्ट रोजाना किए जा रहे हैं।

कोरोना की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन की ओर से युद्धस्तर पर कार्य किए जा रहे हैं। चाहे वो कोविड टेस्टिंग को लेकर या कोविड टीकाकरण को लेकर हो। किसी भी रूप से आमजन को परेशानी न हो इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करने सहित अस्पतालों में आक्सीजन आपूर्ति से लेकर बेड की उपलब्धता पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। सैंपलिग बढ़ाने से संक्रमितों का पता जल्दी चल गया और उन्हें समय पर आइसोलेट करने संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगी।

श्यामलाल पूनिया, उपायुक्त, सोनीपत।

जिला प्रशासन को भेंट किए 23 आक्सीजन कंसंट्रेटर :

हिदुस्तान यूनीलिवर (एचयूएल) ने शुक्रवार को जिला प्रशासन को 23 आक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किए। इन आक्सीजन कंसंट्रेटर में तीन कंसंट्रेटर सरकारी अस्पतालों के लिए हैं। उपायुक्त ने कहा कि आक्सीजन कंसंट्रेटर का दान एक प्रकार से कोरोना संक्रमितों के लिए संजीवनी समान है। इस मौके पर आरके राणा, एन नित्यानंद, मनूज बंसल, जतिद्र कुमार आदि मौजूद थे। खरखौदा में हमारी उड़ान संस्था ने फिरोजपुर बांगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए आस्ट्रेलिया से दो आक्सीजन कंसंट्रेटर भेजे हैं। एसएमओ डा. पूनम दहिया ने बताया कि वह खुद इस संस्था से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने ग्रामीण आंचल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, फिरोजपुर बांगर में आक्सीजन कंसंट्रेटर देने की मंशा जाहिर की थी। कंसंट्रेटर भेजने पर उन्होंने डा. शैली, डा. गर्व और डा. सौरभ सहित पूरी टीम का वह आभार व्यक्त किया है। इसके अलावा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने गन्नौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए पांच आक्सीजन कंसंट्रेटर दिए। शर्मा ने बताया कि समर्पित किए गए कंसंट्रेटरों में से दो राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा के सहयोग से व तीन कंसंट्रेटर अपने साथियों के सहयोग से भेंट किए गए हैं।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *