farmers agitation kmp expressway block for the next 24 hours section 144 enforced in areas adjoining highway

किसानों का हाईवे पर लॉकडाउन:KMP एक्सप्रेस-वे अगले 24 घंटे तक जाम रहेगा; हाईवे से लगते इलाकों में धारा 144 लागू, 20 कंपनियां तैनात

कुंडली मुरथल सोनीपत

अगले 24 घंटों तक कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP) एक्सप्रेस-वे जाम रहेगा। कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चे ने शनिवार को 24 घंटे के लिए हाईवे पर जाम लगाने का आह्वान किया है। इसके चलते शनिवार को सुबह आठ बजे से रविवार सुबह 8 बजे तक हाईवे जाम रहेगा।

शनिवार को सुबह 8 बजते ही किसान हाईवे पर पहुंच गए। वहीं एक्सप्रेस-वे पर पुलिस-प्रशासन भी तैनात है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए 20 कंपनी लगाई गई हैं। ये कंपनियां 6 DSP और 17 इंस्पेक्टर के मार्गदर्शन में काम करेंगी। इसमें केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 12 व पुलिस की 8 कंपनी शामिल हैं।

कानून हाथ में लिया तो होगी कार्रवाई

राई, कुंडली व खरखौदा थाना में भी सुरक्षा टीम बनाई गई है। पुलिस का कहना है कि कानून हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं दिया जाएगा। जाम के दौरान कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। किसान संगठनों से कानून व्यवस्था हाथ में न लेने की अपील की गई है।

इसके अलावा एक्सप्रेस-वे से लगते इलाकों में धारा 144 लागू की गई है। इस दौरान एक जगह पर 5 लोगों के इकट्‌ठा होने पर पाबंदी रहेगी। बता दें कि किसान संगठन तीन कृषि कानूनों को वापस लेने और अपनी अन्य मांगों को लेकर पिछले कई महीनों से धरने पर डटे हैं।

16 जगहों पर नाके

SP जश्नदीप सिंह रंधावा ने किसानों के KMP जाम को लेकर 16 स्थानों पर पुलिस नाके लगाए हैं। इन सभी नाकों पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। हर गतिविधि और वाहनों पर नजर रखेंगे। पुलिस ने बहालगढ़ चौक, केएमपी, केजीपी, मुरथल, गन्नौर, पिपली, पिपली टोल प्लाजा, बारोटा चौक और शहर में कई मार्गों पर नाके लगाए हैं।

वाहन चालकों के लिए सलाह

पुलिस ने वाहन चालकों को नेशनल हाईवे-44 पर जम्मू, हिमाचल, चंडीगढ़ व अंबाला से यूपी के नोएडा व गाजियाबाद जाने के लिए करनाल से शामली और पानीपत से सनौली का रास्ता लेने को कहा है। इसी तरह नेशनल हाईवे-71ए के जरिए गोहाना, रोहतक, झज्जर, रेवाड़ी से होते हुए दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब व चंडीगढ़ से आने वाले हल्के वाहन दिल्ली व गुरुग्राम जाने के लिए गन्नौर-खुबडू डबल नहर रोड व नेशनल हाईवे-44 का इस्तेमाल करते हुए बहालगढ़ से बागपत, खेकड़ा, लोनी बॉर्डर से होते हुए दिल्ली जा सकते हैं। सोनीपत से दिल्ली जाने वाले हल्के वाहन चालक लामपुर बार्डर, सफियाबाद, मनौली, दहिसरा से होते हुए जा सकते है।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *