kisan andolan news today villagers of sonipat demand to agitating farmers to clear road

सोनीपत में 40 गांवों की पंचायत, किसानों से सड़क खाली कराने की मांग, ग्रामीणों ने लगाए ये आरोप

कुंडली ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति सोनीपत

किसानों को नेशनल हाईवे व संपर्क मार्गों से हटाने को लेकर शुक्रवार सोनीपत को मनौली गांव में पंचायत हुई। उस पंचायत में करीब 40 गांवों के लोग शामिल होने का दावा किया गया। जहां आरोप लगाया गया कि गांवों के संपर्क मार्ग तक बंद करके उनको कैद कर दिया है और नशा कर रातभर तेज आवाज में डीजे बजाकर ट्रैक्टरों को गांवों में दौड़ाया जाता है। इस तरह की हरकतों का विरोध करने पर मारपीट तक की जाती है।

इनके अलावा फैक्टरी भी बंद रहने से भारी नुकसान होने की बात कही गई। इस मामले में अब 31 जनवरी को सेरसा गांव में पंचायत होगी और जीटी रोड व संपर्क मार्ग खाली कराए जाने की मांग की जाएगी। 

मनौली गांव में पंचायत में कहा गया कि पिछले दो महीने से जीटी रोड को पूरी तरह से बंद किया गया है तो गांवों के संपर्क मार्ग पर भी ट्रैक्टर खड़े ग्रामीणों का बाहर निकलना बंद कर दिया गया है। इस तरह से करीब 2500 फैक्टरी व एक हजार दुकान बंद है और यहां गांवों में रहने वाले किसानों के लिए भी परेशानी हो रही है।

आरोप लगाया गया कि किसान आंदोलन में शामिल युवा रातभर नशा करके तेज आवाज में डीजे बजाते हुए गांवों में ट्रैक्टर दौड़ाते है। उनका विरोध करते है तो उसके साथ मारपीट की जाती है। इसके साथ ही उल्टा ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया जाता है। इस तरह से कानून व्यवस्था भी पूरी तरह से बिगड़ती जा रही है। 

पंचायत में मांग करते हुए कहा गया कि जीटी रोड व संपर्क मार्गों को जल्द से जल्द खाली कराया जाए, जिससे ग्रामीणों के अलावा उद्यमी, व्यापारी, मजदूर सभी को राहत मिल सके। पंचायत की अध्यक्षता आजाद सिंह वाल्मिकी ने की और उसमें वीरेंद्र बढखालसा, जाखौली सरपंच गौरव चौहान, दहिसरा सरपंच मांगेराम, सेरसा सरपंच मोनू, चरण सिंह चौहान, ताहर सिंह चौहान, प्रवीण चौहान मनौली, चांदमान, दीपक चौहान आदि मौजूद रहे।  

31 जनवरी को सेरसा में होगी पंचायत 
जिस तरह से जीटी रोड व गांवों के संपर्क मार्ग बंद है और लोगों को परेशानी हो रही है। उसको देखते हुए नेशनल हाईवे के किनारे के गांवों के लोगों की अगली पंचायत सेरसा गांव में 31 जनवरी को बुलाई गई है। जिसमें अटेरना, सेरसा, कुंडली, जांटी, दहिसरा, भैरा, मनौली, जखौली, मुरथल, बढखालसा, रसोई, प्रीतमपुरा, नांगल, राई, भैरा बांकीपुर, खुरमपुर, झुंडपुर, जैनपुर टिकौला, एचएसआईआईडीसी कुंडली, राई व मुरथल के उद्यमी भी शामिल होंगे।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *