ठगी:ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट व पेटीएम से धोखाधड़ी कर ग्रामीण के खाते से 1,45,909 निकाले

गोहाना टैकनोलजी

बिपचड़ी निवासी शमशेर के खाते से ऑनलाइन शौपिंग वेबसाइट और पेटीएम से धोखाधड़ी कर 1.45 लाख रुपए निकाल लिए गए। ग्रामीण ने खाते में हुई धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ग्रामीण शमशेर ने बताया कि 27 दिसंबर को उसके पास एक फोन आया।

फोन पर व्यक्ति ने अपना परिचय चंडीगढ हाईकोर्ट के एडवोकेट बलराज राठी के रूप में दिया। ग्रामीण के अनुसार व्यक्ति ने कहा कि वह उसके खाते में पैसे डालेगा, जो उसके सहयोगी के ऑप्रेशन के लिए देने हैं। इसके बाद व्यक्ति ने पेटीएम और विभिन्न ऑनलाइन शौपिंग वेबसाइटों से उसके खाते से कई बार में 145909 रुपए निकाल लिए।

कर्मचारी के खाते से धोखाधड़ी कर निकाले 19 हजार रुपए

चिड़ाना गांव निवासी प्रवीन के बैंक खाते से धोखाधड़ी कर 19 हजार रुपए निकाल लिए गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है प्रवीन ने बताया कि वह एसडीएम कार्यालय, गोहाना में कर्मचारी है। उसका वेतन लघु सचिवालय स्थित बैंक के खाते में आती है। 25 दिसंबर को उसने फव्वारा चौक पर आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम से एक हजार रुपए निकाले थे। दोपहर बाद उसके खाते से 19 हजार रुपए निकाले जाने के मैसेज आए। रुपए दो बार में निकाले गए थे। प्रवीन का कहना है कि उसका एटीएम कार्ड भी उसके पास ही है। उसने किसी को बैंक खाते संबंधी जानकारी भी नहीं दी। पुलिस ने प्रवीन की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *