gohana news sonipat

एजेंसी ने मैनहॉल तैयार कर ढंग से नहीं किया मिट्टी का भराव, बरसात में धंसा रोड

गोहाना सोनीपत

महम रोड पर जल आपूर्ति विभाग की एजेंसी ने सीवर के मैनहोल तैयार करने के बाद मिट्टी का भराव सही ढंग से नहीं किया। इससे गुरुवार को हुई बारिश में रोड जगह-जगह से धंस गया है। जहां मैनहोल तैयार किए हैं, वहीं से रोड की मिट्टी धंस गई है। इससे वाहन चालकों को परेशानी होती है। इससे बचने के लिए युवाओं ने गड्ढों में लकड़ियां खड़ी कर दी हैं।

महम रोड पर जल आपूर्ति विभाग द्वारा ट्रेंचलेस विधि से सीवर लाइन दबाया जा रहा है। इससे एजेंसी केवल उसी स्थान पर खुदाई कर रही है, जहां मैनहोल तैयार करना है। इसके बाद उसे मिट्टी से ढक देती है। रोड पर बनाए गए अधिकांश मैनहोल में मिट्टी का भराव सही ढंग से नहीं हुआ है। ऊपर से रोड को कच्चा ही छोड़ा है। बारिश के पानी का रिसाव होने के चलते मैनहोल की मिट्टी धंस गई। इससे रोड पर गड्ढा बन गया है।

दिन भर बनी रहती है जाम की स्थिति

काम के चलते रोड के एक तरफ से वाहनों की आवाजाही बंद है। महम रोड पर गुजरने वाले वाहनों की संख्या अधिक होती है। इसके चलते रोड पर अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। दुकानदार श्याम, प्रदीप, राकेश, मुकेश का कहना है कि दिन भर लगने वाले जाम के कारण उनका कामकाज भी प्रभावित हो रहा है। दुकान के सामने जाम लगा रहने के कारण ग्राहक नहीं आ पाते हैं।
पीडब्ल्यूडी करेगा रोड की मरम्मत

महम रोड पर सीवर लाइन दबाने का कार्य पूर्ण होने के बाद रोड की मरम्मत पीडब्ल्यूडी करेगा। रोड की मरम्मत के लिए पीडब्ल्यूडी ने जल आपूर्ति विभाग से 32 लाख रुपए का रोड कट चार्ज लिया है। सीवर लाइन दबाने का कार्य लंबा चलेगा। ऐसे में वाहन चालकों को रोड पर बने गड्ढों से निजात जल्दी नहीं मिलेगी।

एजेंसी को रोड की मरम्मत के निर्देश दिए हैं

^महम रोड पर बरसात से मैनहोल की मिट्टी धंसने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही एजेंसी को रोड की मरम्मत करवाने के निर्देश दिए हैं। जल्दी ही रोड की मरम्मत करवा दी जाएगी। -सुनील भारद्वाज, जेई, जलआपूर्ति विभाग, गोहाना

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *