farmer-protest

किसानों का बदला मेन्यू, बारिश में चला पिज्जा, गोलगप्पे व जलेबी का लंगर, ये पकवान बने सहारा

कुंडली दिल्ली एनसीआर राजनीति सोनीपत

कुंडली बॉर्डर पर कृषि कानूनों को रद्द कराने के लिए जारी धरनास्थल पर मंगलवार को फिर से मेन्यू में बदलाव किया गया है। किसानों के लिए बारिश में दिनभर पिज्जा बनाकर बांटा गया। इसके साथ ही गोलगप्पे व जलेबी का लंगर भी लगाया गया। बारिश में किसानों को ब्रेड पकौड़े भी खिलाए गए। युवाओं को पिज्जा के साथ कोल्ड ड्रिक्स तो बुजुर्गों को कॉफी व चाय बांटी गई। वहीं बुजुर्गों को दूध में शहद व देशी घी डालकर पिलाने का दौर भी जारी रहा। इसके साथ ही दिनभर किसानों को गाजर का हलवा व जलेबी खिलाई गई। 

सरकार के सातवें दौर की बातचीत में भी कोई निर्णय नहीं होने से किसान लगातार धरना स्थल पर डटे हैं। उसके साथ ही दो दिन से लगातार जारी बारिश में भी किसानों की संख्या में कमी नहीं आई है। किसानों के लिए पूरा दिन लंगर सेवा चलती है। किसानों के अलावा आम राहगीर भी यहां लंगर में खाना खा रहे हैं। मंगलवार को सर्दी से बचाव वाले खाद्य पदार्थ तैयार किए गए। सुबह से ही किसानों के लिए पिज्जा बनाया गया। इसके लिए तीन स्थानों पर स्टाल लगे थे।

बुजुर्ग किसानों को पिज्जा के साथ काफी व गर्म चाय परोसी गई तो युवाओं ने कोल्ड ड्रिंक्स के साथ पिज्जा का आनंद लिया। वहीं गाजर का हलवा व जलेबी के लंगर भी लगे थे। देसी घी की टिक्की के साथ ही मंगलवार को गोलगप्पे भी बनाकर खिलाए गए। बूंदाबांदी में गर्म खाद्य पदार्थ सभी ने पसंद किए। बुजुर्ग किसानों को दूध में शहद व देशी घी डालकर पिलाया जा रहा है। जिससे उनके शरीर को गर्म रखा जा सके। 

किसान के लिए पिज्जा का लंगर लगा है, जिसमें सुबह से ही पिज्जा खिलाया जा रहा है। करीब दस हजार से अधिक किसानों व अन्य लोगों को पिज्जा खिलाया गया है। किसान अपनी मांगों को पूरा कराकर ही जाएंगे। तब तक किसानों के लिए लंगर चलता रहेगा।  – सतनाम सिंह, रोपड़, पंजाब।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *