काली कमाई का पहाड़… कांग्रेस सांसद के ठिकानों पर IT का छापा, मिला 100 करोड़ कैश

राष्ट्रीय

[ad_1]

आयकर छापे में 100 करोड़...- India TV Hindi

Image Source : IANS
आयकर छापे में 100 करोड़ से ज्यादा कैश मिले

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के ठिकानों से आयकर विभाग की टीम ने भारी मात्रा में कैश बरामद किया है। टैक्स चोरी की सूचना पर आयकर विभाग ओडिशा की टीम ने यह छापेमारी की है। साहू के करीबियों और रिश्तेदारों के ठिकानों पर आयकर विभाग की दो दिनों से जारी छापेमारी में 100 करोड़ से भी ज्यादा कैश बरामद किए जाने की सूचना है। आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक ओडिशा में बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (BDPL) के ठिकानों से सबसे ज्यादा कैश बरामद किए गए हैं। नोटों की गिनती के लिए कई मशीनें लगाई गई हैं। आयकर विभाग ने सांसद साहू के रांची, लोहरदगा और ओडिशा स्थित आधा दर्जन ठिकानों पर भी साथ-साथ छापेमारी की है। इसके अलावा बंगाल में भी कुछ ठिकानों पर छापा चल रहा है।

धीरज साहू के रिश्तेदारों के नाम पर हैं कई कंपनियां 

छापेमारी में आय-व्यय से जुड़े दस्तावेजों के अतिरिक्त और क्या मिला है, इसकी जानकारी अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है। ओडिशा में धीरज साहू के रिश्तेदारों के नाम पर कई कंपनियां हैं। इनमें बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड (फ्लाई एश ब्रिक्स), क्वालिटी बाटलर्स प्राइवेट लिमिटेड और किशोर प्रसाद विजय प्रसाद बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं। क्वालिटी बाटलर्स प्राइवेट लिमिटेड में विदेशी शराब की बाटलिंग होती है।

टैक्स चोरी से जुड़ा है मामला

वहीं, किशोर प्रसाद विजय प्रसाद बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड से विदेशी शराब का विपणन होता है। इनमें से कुछ कंपनियों में धीरज प्रसाद साहू भी डायरेक्टर हैं। आयकर छापेमारी का यह पूरा मामला शराब कारोबार में टैक्स चोरी से जुड़ा हुआ है। धीरज साहू झारखंड के एक प्रमुख व्यावसायिक और राजनीतिक परिवार से आते हैं। वह कांग्रेस की ओर से दो बार राज्यसभा के लिए चुने गए हैं। (इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-

Latest India News



[ad_2]
Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *