kisan_dharna

Farmers Protest: कुंडली बॉर्डर पर एक और किसान ने जहर पीकर की जान देने की कोशिश, हालत गंभीर

कुंडली दिल्ली एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति सोनीपत

कुंडली धरना स्थल पर सोमवार शाम को किसान ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। उसको गंभीर हालत में शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने उपचार शुरु कर दिया है। चिकित्सकों के अनुसार किसान की हालत गंभीर है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। कुंडली थाना पुलिस धरना स्थल पर तो सिविल लाइन थाना पुलिस अस्पताल पहुंच गई है।

कुंडली थाना प्रभारी रवि कुमार कौशिक के अनुसार सोमवार शाम को करीब साढ़े सात बजे धरना स्थल पर एक किसान के जहर खाने की सूचना मिली। किसान पंजाब के लुधियाना जिला के गांव सरथला का रहने वाले हैं। किसान लाभसिंह (50) कई दिन से धरना स्थल ही थे। शाम को उनकी हालत बिगड़ने पर किसानों को जहर खाने की सूचना मिली। इसकी सूचना किसान नेताओं और पुलिस को दी गई। लाभ सिंह को तत्काल एंबुलेंस से शहर के निजी अस्पताल में लाया गया। चिकित्सकों ने उनका उपचार शुरू कर दिया है।

अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार जहर खाने के चलते किसान की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस पुलिस अधिकारी हालात पर नजर रखे हुए हैं। कुंडली थाना पुलिस धरना स्थल पर पहुंचकर जानकारी जुटा रही है। वही सिविल लाइन थाना पुलिस अस्पताल में पहुंचकर उपचार की व्यवस्था संभाले हैं।

सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर टिकी आंदोलन की रणनीति

बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में कुंडली बार्डर पर चल रहे किसानों का आंदोलन 46वें दिन भी जारी रहा। फिलहाल आंदोलन की रूपरेखा में कोई बदलाव नहीं किया गया है। किसान व किसान नेताओं की नजरें दिनभर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई पर टिकी रही। शाम को कोर्ट से कोई निर्णय नहीं आने के कारण संयुक्त मोर्चा के सदस्यों ने आंदोलन को लेकर होने वाली बैठक फिलहाल टाल दी। किसान नेताओं का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट से निर्णय आने के बाद आंदोलन की आगामी रणनीति तय की जाएगी। फिलहाल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गणतंत्र दिवस परेड में ट्रैक्टर लेकर शामिल होने की तैयारी की जा रही है।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *