baba ram singh

Baba Ram Singh Death News: बाबा राम सिंह ने सेवादार की पिस्टल से गोली मार दी थी जान

कुंडली दिल्ली एनसीआर धर्म राजनीति सोनीपत

सोनीपत पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर बाबा राम सिंह की मौत को आत्महत्या माना है। बाबा की कार, पिस्टल और डायरी-पेन को भी पुलिस ने करनाल से बरामद कर लिया है। सुसाइड नोट लिखने के लिए बाबा ने पेज बरामद डायरी से ही फाड़ा था। पुलिस अब बरामद सामान को फोरेंसिक जांच के लिए भेजेगी। पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि पिस्टल का लाइसेंस बाबा के सेवादार के नाम पर है। बाबा राम सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आत्महत्या की ओर इशारा कर रही है। पुलिस को शुक्रवार सुबह पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त हो गई। पुलिस के अनुसार बाबा के दाएं हाथ पर गन पाउडर पाया गया है। गन पाउडर असलहा चलाने वाले के हाथ पर लगता है। इससे अनुमान है कि गोली बाबा ने ही चलाई थी।

वहीं बाबा की कनपटी पर भी ब्लैकिंग मिली है। पास से गोली मारने पर बारूद की कालिख त्वचा पर लग जाती है। इससे पुलिस का मानना है कि गोली बहुत पास से लगी है। ऐसा अक्सर इस तरह के आत्महत्या के मामलों में होता है। दूसरी ओर, मामले की जांच कर रही पुलिस टीम ने देर शाम करनाल से आत्महत्या में प्रयुक्त पिस्टल और गाड़ी के अलावा बाबा की डायरी और पेन बरामद कर लिया है। यह डायरी-पेन बाबा प्रयोग करते थे। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में सुसाइड नोट लिखे पेज को इसी डायरी से फाड़ा हुआ माना है।

अब डायरी और पेन को जांच के लिए भेजा जाएगा। इसके अलावा पुलिस का कहना है कि आत्महत्या में प्रयुक्त बरामद पिस्टल का लाइसेंस बाबा के एक सेवादार के नाम पर है। पुलिस बरामद कार और पिस्टल को फोरेंसिक जांच के लिए भेजेगी, ताकि यह स्पष्ट हो सके कि गोली इसी पिस्टल से चली थी या नहीं।

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि बाबा के सेवादार पिस्टल और कार को लेकर एंबुलेंस के साथ ही पानीपत और वहां से करनाल लेकर चले गए थे। पुलिस इस सामान को बरामद करने का लगातार प्रयास कर रही थी। बाबा के समर्थकों के जुटने के चलते पुलिस अंतिम संस्कार होने तक जांच को धीरे-धीरे आगे बढ़ा रही थी। शुक्रवार दोपहर बाबा का अंतिम संस्कार होने के बाद पुलिस ने तेजी दिखाते हुए पिस्टल और कार सहित जरूरी सामान बरामद कर लिया।

आत्महत्या में प्रयुक्त पिस्टल और कार बरामद कर लिए हैं। डायरी और पेन भी बरामद कर लिए हैं, जिनका प्रयोग सुसाइड नोट लिखने में किया गया था। उपलब्ध पिस्टल बाबा के सेवादार के नाम पर है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। इसके लिए पुलिस की दो टीमें लगाई गई है। – जशनदीप सिंह रंधावा, पुलिस अधीक्षक, सोनीपत।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *