panipat-crime-news

अमेरका भेजकर नौकरी दिलवाने के नाम पर 23 लाख ठगे

पानीपत

गोहाना (सोनीपत) : गांव कटवाल के युवक को अमेरिका में अच्छी नौकरी दिलाने के मामले में पुलिस ने आरोपित पानीपत में गांव उरलाना निवासी युवराज सिंह उर्फ चमकार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने युवक को गैर-कानूनी तरीके से अमेरिका भेजा था और वहां की पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने शुक्रवार को आरोपित को अदालत में पेश करके एक दिन की रिमांड पर लिया।

गांव कटवाल निवासी अजीत कुमार ने स्नातक तक पढ़ाई कर रखी है। उसे पता लगा कि पानीपत के गांव उरलाना का युवराज सिंह उर्फ चमकार सिंह लोगों को विदेश भेजता है। उसकी युवराज से मुलाकात फरवरी, 2019 में हुई थी। युवराज ने उसे अमेरिका भेजकर वहां अच्छी नौकरी दिलाने के नाम पर 23 लाख रुपये मांगे थे। अजीत कुमार ने उस बारे में अपने पिता सुभाष को बताया था। सुभाष ने बेटे को विदेश भेजने के लिए अपनी तीन बीघा जमीन बेच दी थी। पासपोर्ट के लिए सभी कागजात लेकर अजीत कुमार अपने पिता के साथ युवराज के कहे अनुसार दिल्ली में राजीव चौक मेट्रो स्टेशन, कनॉट प्लेस के पास एजेंट जीएम खान से मिले थे। उसे कागजात व एक लाख रुपये दे दिए थे।

पिता-पुत्र बाद में युवराज के जानकार जींद में गांव मल्लार निवासी मंजीत से मिले। मंजीत को साथ लेकर वे मार्च, 2019 में दोबारा जीएम खान से मिले और उसे 12 लाख रुपये दिए थे। उसी माह युवराज सिंह आस्ट्रेलिया चला गया था। 31 मार्च, 2019 को उसने आस्ट्रेलिया से ही उसकी अमेरिका की टिकट उसे वाट्सएप की थी। अजीत कुमार अपने पिता के साथ अप्रैल, 2019 में दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे। वहां पर जीएम खान से उन्हें टिकट व पासपोर्ट दिया था। उसके बाद छह लाख रुपये और ले लिए थे। अजीत कुमार दिल्ली से, मास्को, स्पेन, मैक्सिको होते हुए कैलिफोर्निया पहुंचा तो वहां पुलिस ने पकड़ कर जेल में डाल दिया था। वह रिहा होने के बाद 22 जून, 2020 में अमेरिका से वापस लौटा था। अजीत ने वापस लौटने के बाद पुलिस को शिकायत दी थी। मामले में जांच अधिकारी हरिओम की टीम ने आरोपित युवराज सिंह उर्फ चमकार को गिरफ्तार कर लिया है।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *