Mahua Moitra: आज लोकसभा में पेश होगी महुआ मोइत्रा पर रिपोर्ट, आचार समिति ने की है निष्कासन की सिफारिश

ब्रेकिंग न्यूज़

[ad_1]

Ethics Committee report on Mahua Moitra table in Lok Sabha Today recommended expulsion in cash-for-query case

Mahua Moitra
– फोटो : Social Media

विस्तार


रिश्वत लेकर सवाल पूछने के मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर संसद की आचार समिति की रिपोर्ट आज लोकसभा में पेश होगी। लोकसभा की संशोधित कार्यसूची के अनुसार समिति की रिपोर्ट एजेंडे के आइटम नंबर 7 पर है। समिति ने अपनी रिपोर्ट में कैश-फॉर-क्वेरी मामले में टीएमसी सांसद महुआ को निष्कासित करने की सिफारिश की है। यह रिपोर्ट पहले चार दिसंबर के निचले सदन के कामकाज के एजेंडे में सूचीबद्ध थी, लेकिन इसे पेश नहीं किया गया। लोकसभा सचिवालय द्वारा शुक्रवार के लिए जारी कामकाज की संशोधित सूची में आचार समिति की रिपोर्ट को एजेंडा आइटम नंबर 7 के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

लोकसभा में रिपोर्ट पर चर्चा के बाद अगर सदन समिति की सिफारिश के पक्ष में वोट करता है तो मोइत्रा की सांसदी चली गई है। विभिन्न विपक्षी सदस्यों ने इस बात पर जोर दिया है कि मोइत्रा पर निर्णय लेने से पहले सिफारिशों पर चर्चा होनी चाहिए। बसपा सांसद दानिश अली ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा कि अगर लोकसभा में रिपोर्ट पेश की जाती है, तो हम विस्तृत चर्चा पर जोर देंगे क्योंकि मसौदा ढाई मिनट में अपनाया गया था।

गौरतलब है कि नौ नवंबर को एक बैठक में भाजपा सांसद विनोद कुमार सोनकर की अध्यक्षता वाली समिति ने रिश्वत लेकर सवाल पूछने के मामले में मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित करने की सिफारिश करते हुए अपनी रिपोर्ट अपनाई थी। कांग्रेस सांसद परनीत कौर सहित समिति के छह सदस्यों ने रिपोर्ट के पक्ष में मतदान किया था। जबकि विपक्षी दलों से जुड़े समिति के चार सदस्यों ने असहमति नोट प्रस्तुत किए थे। विपक्षी सदस्यों ने रिपोर्ट को ‘फिक्स्ड मैच’ करार दिया है और कहा कि भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा दायर शिकायत (जिसकी समिति ने समीक्षा की) के समर्थन में कुछ भी सबूत पेश नहीं किया गया।

[ad_2]
Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *